Monday, 30 December 2013

कुमार विश्वास की मोदी को चुनौती, दम है तो अमेठी से लड़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है।
 कुमार विश्वास ने नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि यदि उनमें दम है तो वह या बीजेपी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह अमेठी से चुनाव लड़कर दिखाएं। उन्होंने कहा कि मेरी तो कोई हैसियत नहीं है, फिर भी मैं जनता के लिए देश के सबसे बड़े शहजादे को चुनौती देने जा रहा हूं। विश्वास ने कहा कि यदि मोदी भी वंशवाद को खत्म करना चाहते हैं तो खुद अमेठी से चुनाव लड़कर दिखाएं।
 पहली बार राजनीति में कदम रख कर दिल्ली में सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने रविवार को कहा, 'मैं वंशवाद की राजनीति को चुनौती देने अमेठी जा रहा हूं। मैं मोदी जी से भी अपील करता हूं कि अपने भाषण में जिस शहजादे का नाम वह 10 बार लेते हैं, यदि सच में उन्हें वंशवाद से नफरत है तो उनके खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ें।'
केजरीवाल ने बीजेपी और मोदी पर हमला करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने वंशवाद को खत्म करने की पहल की है। उन्होंने कहा, 'दिल्ली में वी. के. मल्होत्रा के बेटे अजय मल्होत्रा को आप नेता सौरभ भारद्वाज ने हराया, साहिब सिंह वर्मा के बेटे को भी आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट ने हराया। मोदी बताएं वंशवाद के खिलाफ उन्होंने कहां अच्छे कैंडिडेट उतारे।'
कुमार विश्वास ने कहा कि हम किसी व्यक्ति को नहीं, प्रवृति को चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने कहा, 'मोदी जी कहते हैं कि इस खानदान (गांधी परिवार) ने देश को बर्बाद कर दिया, तो बताइए इस खानदान के खिलाफ आप किसको उतार रहे हैं?' विश्वास ने कहा कि यदि वह राहुल के खिलाफ अमेठी से चुनाव नहीं लड़ना चाहते तो या तो वह सीट छोड़ दें या फिर कम से कम गडकरी को भेज दें जो आम आदमी पार्टी को अक्सर चिल्लर कहते रहते हैं।